Latest Posts

BitCoin निवेशकों को लगा फिर से जोरदार झटका, महीने के सबसे निचले स्तर पर पहुंची बिटकॉइन की कीमत

पूरी पूरी दुनिया में जिस तरह से आज क्रिप्टो करेंसी का प्रचलन चल पड़ा है और दुनिया के सभी बड़े देश खुद को क्रिप्टो करेंसी का हब बनाने चाहते हैं। सभी लोगो की क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने की रुचि बढ़ रही है। सभी लोग क्रिप्टो करेंसी में निवेश करके जल्द से जल्द पैसा कमाना चाह रहे हैं। इस हफ्ते दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन की प्राइस को लेकर फिर से हलचल दिखी है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन के प्राइस में भारी गिरावट देखने को मिली है जिससे बिटकॉइन के निवेशकों को भारी झटका लगा है। सोमवार को दुनिया की सबसे बड़ी कृपा करेंसी बिटकॉइन में 4 फ़ीसदी का गिरावट देखने को मिला है और अब यह 38,580 डॉलर पर पहुंच गया है।CoinGecko के अनुसार Crypto के मार्केट कैप में भी पिछले 24 घंटों के दौरान 4% गिरावट देखने को मिली है। तो आइए आगे इसी विषय में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन के निवेश से को को आज फिर से बड़ा झटका लगा है, आपको पता नहीं कि बिटकॉइन की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिला है बिटकॉइन कीमत 4 फ़ीसदी तक गिरा है और अब यह 38,580 डॉलर पर पहुंच गया है। अभी बिटकॉइन का जो कीमत बाजार में है वह इस महीने की सबसे निचले स्तर तक पहुंच गई है। आपको बता दे CoinGecko के रिपोर्ट के अनुसार Crypto के मार्केट कैप में भी पिछले 24 घंटों के दौरान 4% गिरावट देखने को मिली है। 

वही बिटकॉइन के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टो करेंसी इथर के प्राइस में भी गिरावट देखने को मिला है। बिटकॉइन के साथ-साथ इधर के प्राइस में विचार फ़ीसदी की गिरावट देखने को मिला है। आपको बता दें कि  आज बाजार में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी इथर 2,902 डाॅलर पर व्यापार कर रहा है। बिटकॉइन और इथर के प्राइस में गिरावट के साथ साथ और भी प्रमुख ऐसे क्रिप्टोकरंसी है जिनके प्राइस में गिरावट देखने को मिला है। आपको बता दें कि प्रमुख क्रिप्टो करेंसी में आने वाले डोजी कॉइन के प्राइस में 6 फ़ीसदी का गिरावट देखने को मिला है और सीबाइनो कॉइन के प्राइस में भी 6 परसेंट का गिरावट देखने को मिला है।

ERC 20 क्या है – ERC 20 se paisa kaise kamaye

cryptocurrency की भाव , झटके में चढ़ गए भाव

Avalanche, Cardano, Solana, Terra, Polkadot, XRP यह सभी ऐसे क्रिप्टोकरंसी है जिनके प्राइस में भी गिरावट देखने को मिला है। पिछले 24 घंटों में इन सभी कम चर्चित क्रिप्टो करेंसी में 5% -8%तक का गिरावट देखने को मिला है। दुनिया की सबसे चर्चित क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन भी अभी संघर्ष कर रही है बिटकॉइन का प्रदर्शन इस साल भी उत्साहजनक नहीं रहा जिससे इसके निवेशकों को काफी झटका लगा है।

Conclusion

तो दोस्तों हमारा यह लेख अगर आपको पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और कमेंट करके बताएं कि हमारा यह लेख आपको कैसा लगा।

धन्यवाद

Latest Posts

Don't Miss