Latest Posts

Blockchain टास्क फोर्स बनाने को लेकर अमेरिका के राज्य में पारित हुआ बिल

Blockchain Task Force – हाल ही में अमेरिका के राज्य मे ब्लॉकचेन टास्क फोर्स बनाने को लेकर बिल पास हुआ है। कहा गया है कि इस टास्क फोर्स में ब्लॉक चैन फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी में विशेषता रखने वाले 20 और इसमें शामिल होंगे। टीम के प्रतिनिधित्व चुनने की जिम्मेदारी राज्य के गवर्नर सीनेट को दी जाएगी। आइए इस विषय में और विस्तार से चर्चा करते हैं।

खबर है कि अमेरिका के utah राज्य में मैं एक डिजिटल और एक इनोवेशन टॉप टास्क फोर्स बनाने को लेकर एक बिल पारित किया गया है। इसके बाद अमेरिकी सरकार को उतार के द्वारा पॉलिसी से जुड़ी संबंधित सुझाव दिया जाएगा। इस बिल को फरवरी में वहां के गवर्नर के हस्ताक्षर के बाद पास किया गया है। आपको बता दें कि इस टास्क पोस्ट को बनाने की बात 3 वर्ष पहले से चल रही थी और यह इस साल के फरवरी में जाकर इसे बनाया गया।

Blockchain Parit

इस टास्क फोर्स को बनाने का मुख्य उद्देश्य है कि ब्लॉकचेन और डिजिटल इन्नोवेशन और फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी से संबंधित टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाना के लिए इनसे जुड़ी पॉलिसी पर सरकार को सुझाव देना है।कहा गया है कि इस टास्क फोर्स में ब्लॉक चैन फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी में विशेषता रखने वाले 20 और इसमें शामिल होंगे। टीम के प्रतिनिधित्व चुनने की जिम्मेदारी राज्य के गवर्नर सीनेट को दी जाएगी। आइए इस विषय में और विस्तार से चर्चा करते हैं। वर्ष के नवंबर महीने के अंत तक राज्य को अपनी रिपोर्ट राज्य के सीनेट लेजिसलेटिव मैनेजमेंट और business प्रतिनिधित्व के पास सौंपनी होगी।

अमेरिका में क्रिप्टो से जुड़े अपराध भी दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे थे जिसको लेकर वहां की सरकार काफी चिंतित थे। हाल ही में अमेरिका के सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमिशन वहां पर क्रिप्टो से बढ़ते अपराध और इसमें होने वाले फ्रॉड को रोकने के लिए साइबरसिक्योरिटी में स्टाफ बढ़ाने का फैसला लिया है। साइबर सिक्योरिटी में स्टाफ 30 से बढ़ाकर 50 किया जाएगा।

Conclusion

दोस्तों हमें पूरी उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

धन्यवाद

Latest Posts

Don't Miss