Latest Posts

Kucoin क्रिप्टो एक्सचेंज को मिली 15 करोड़ डॉलर की बड़ी फंडिंग

Kucoin – रिपोर्ट है कि क्रिप्टो एक्सचेंज kucoin को मिली 15 करोड़  डॉलर की बड़ी फंडिंग। अपनी नेटवर्क की सिक्योरिटी को मजबूत रखने का जोर भी एक्सचेंज पर काफी है।इससे एक्सचेंज के यूजर्स के साथ ही इसके प्लेटफॉर्म पर ट्रेड होने वाले क्रिप्टो एसेट्स की सिक्योरिटी को पक्का किया जा सकेगा। आइए इस खबर के बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं।

बीते कुछ दिनों में देखा गया है कि इन्वेस्टर्स की संख्या क्रिप्टो एक्सचेंज फर्मों में काफी तेजी से बढ़ रही है। ट्रिप टो एक्सचेंज कुकॉइन को लगभग 15 करोड़ की बड़ी फंडिंग मिली है। डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस पर बेस्ट प्रोडक्ट की संख्या को बढ़ाने को लेकर इसकी योजना है। इतनी बड़ी फंडिंग मिलने के बाद kucoin का मार्केट वैल्यूएशन बढ़कर लगभग 10 अरब डॉलर पार कर गया है।

Kucoin

Kucoin ने एक बयान जारी कर बताया है कि सेंट्रलाइज्ड  ट्रेडिंग सर्विसेज के अलावा Web3 में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही इसने नए-नए प्लेटफार्म शुरू करने की भी तैयारी कर दी है जैसे कि कृप्तो वॉलेट gamefi और nft. कुकॉइन की कम्युनिटी मेंबर्स के द्वारा बनाई गई पब्लिक चैन kcc पर डिसेंट्रलाइज सिस्टम तैयार किया जाएगा इस वजह से यह भी एक महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर है। बड़े क्रिश्चियन जैसे कि कांग्रेस को इस वजह से काफी नुकसान हुआ है। क्रिप्टो मार्केट की वैल्यू भी इससे घटी है। लेकिन माना जा रहा है कि कुकॉइन को अपने पर्सनल सुधार में इससे मदद जरूर मिलेगी। इसके साथ ही कुकॉइन एक्सचेंज का लक्ष्य है सिक्योरिटी को मजबूत रखने पर भी।

आपको बता दें कि कुछ वर्ष पहले कुकॉइन को दो करोड़ डॉलर का इन्वेस्टमेंट मिला था। कोई आपको बता दें की कॉइन मार्केट के अनुसार या क्रिप्टो एक्सचेंज का सबसे बड़ा पांचवा माध्यम है। कुकॉइन ने हाल ही के दिनों में web3 सेगमेंट को भी आगे बढ़ाने की पहल की है।

Must Read – Elon Musk की एक खबर से उड़ने लगी उनकी फेवरेट cryptocurrency की भाव , झटके में चढ़ गए भाव

Conclusion

दोस्तों हमें पूरी उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको हमारा यह टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Latest Posts

Don't Miss